ब्लॉग प्रसारण पर आप सभी का हार्दिक स्वागत है !!!!

ब्लॉग प्रसारण का उद्देश्य पाठकों तक विभिन्न प्रकार की रचनाएँ पहुँचाना एवं रचनाकारों से परिचय करवाना है. किसी प्रकार की समस्या एवं सुझाव के लिए इस पते पर लिखें. blogprasaran@gmail.com

मित्र - मंडली

पृष्ठ

ब्लॉग प्रसारण परिवार में आप सभी का ह्रदयतल से स्वागत एवं अभिनन्दन


Sunday, May 26, 2013

ब्लॉग प्रसारण-7


ब्लॉग प्रसारण-7
रविवार की प्रातः बेला , रविकर का सुन्दर मंद हास
नमन सभी सुधिजन को, स्वीकारें मेरा प्रथम प्रयास
नमस्कार मित्रों
आज, मैं शालिनी , आप सभी के समक्ष ब्लॉग प्रसारण की सप्तम प्रस्तुति में कुछ चुनिन्दा लिंक्स के साथ हाजिर हूँ -

गर्मी तपते व्याकुल जन-जन की,
बदरा बस सुन ले इतनी पुकार|
हर्षित हो मन का रोम-रोम,
पुलकित हो धरा पा जल धार|

बस कि आसान नहीं हर बात का आसाँ होना
आदमी को भी मयस्सर नहीं यहाँ इंसाँ होना
अभय श्रीवास्तव
 
सुनी है कभी सन्नाटों की चीखें
ध्यान दो अगर वो भी कुछ कहते हैं
वो बात और है पर सुनने को कान नहीं
बस एक संवेदनशील दिल चाहिए
बृजेश नीरज
रोज के कांड, गडबड घोटाले
कितना देखें, कितनी नज़र बचा लें
दाल में काला हो तो निकाले भी कोई
काली दाल में कालापन कहां तक निकालें
महेंद श्रीवास्तव
तेरा चेहरा, तेरी बातें, तेरा ख्याल, बस तेरी आस
मिट गया वज़ूद मेरा ,बच गया बस तेरा एहसास .
मानव मेहता 'मन'
कहते हैं कि बाद अच्छा बदनाम बुरा .... पर क्या यह मानसिकता उचित है ?
ज़रा सोच कर देखिए ...
शिखा कौशिक नूतन
लक्ष्य एक है, डगर एक
जीवन कि भी राह नेक
तुम सा गर हो कोई साथी
कटे सफर की मुश्किल हरेक ..
अन्नपूर्णा बाजपेयी

सिमटती जा रही है जिंदगी कहीं
छतों की ज़द में
हर के नसीब आया है बस
एक मुट्ठी आसमान
पूनम
अब समझे कौन है......
आस मेरी वो प्यास मेरी ...
पीर मेरी ...
हृद चीर मेरी ...
व्यथा मेरी ,
अकथ कथा मेरी ...
अनुपमा त्रिपाठी
 
पुस्तक समीक्षा
अशोक खाचर
 
_____________________________________________
अंत में 
दुर्मिल सवैया लिखने के अपने प्रथम प्रयास पर आप सब का 
अनुमोदन चाहते हुए आपसे विदा लेती हूँ 

शालिनी रस्तोगी 

अगले रविवार फिर आपसे भेंट होगी कुछ चुनिन्दा लिंक्स के साथ - शुभ विदा...... 

18 comments:

  1. बहुत ही सुन्दर और सार्थक सूत्रों के साथ बेहतरीन प्रस्तुतीकरण.

    ReplyDelete
  2. आदरणीया शालिनी जी बहुत ही सुन्दर सूत्र संजोये हैं आज के प्रसारण में आपका श्रम सराहनीय है हार्दिक आभार आपका.

    ReplyDelete
  3. meri postko rakhne keliye aapka shukhriya...or bhot achche links hai.....

    ReplyDelete
  4. सभी लिंक्स एक से बढ़कर एक..
    प्रस्तुति भी बहुत सुंदर है।
    मुझे स्थान देने के लिए आभार..

    ReplyDelete
  5. bahut hi sundar links h. kbhi mere blog par bhi padhare or koi link acha lage to apne blog prsaran me use bhi samil kare please. mera blog h.

    http://hiteshnetandpctips.blogspot.com

    ReplyDelete
  6. शालिनी जी ब्लॉग प्रसारण पर आपका स्वागत है
    आपका प्रथम प्रयास सराहनीय है
    सुंदर links लगाने के लिए हार्दिक बधाई

    ReplyDelete
  7. आदरणीया शालिनी जी बहुत ही सुंदर लिंक्स सजाए हैं आपने आज के प्रसारण में! मेरी रचना को स्थान देने के लिए आपका आभार!

    ReplyDelete
  8. वाह बहुत सुंदर लिंक्स सहेजे गये हैं
    एक से बढ़कर एक
    सभी रचनाकारों को बधाई
    शानदार संयोजन का
    आभार
    सादर

    आग्रह हैं पढ़े
    ओ मेरी सुबह--
    http://jyoti-khare.blogspot.in

    ReplyDelete
  9. शालिनी जी बहुत बहुत आभार आपने इस ब्लॉग प्रसारण पर मेरी रचना ली |

    ReplyDelete
  10. सुन्दर और सार्थक सूत्र..बधाई

    ReplyDelete
  11. लिंक १- बादल जल्दी आना रे
    आदरणीय काली प्रसाद जी बहुत ही सुन्दर और सटीक प्रस्तुति, गर्मी वाकई बहुत बढ़ रही है, धूप अपना कहर बरपा रही है, अब तो आँखें नभ कि ओर ही है कब घटा छाएगी और धरा की प्यास बुझेगी. हार्दिक बधाई स्वीकारें.

    ReplyDelete
  12. लिंक २ - आदमी बनाने की शर्त : भाई अभय बहुत ही सुन्दर व्यंग कसा है आपने, सच कहा है आपने. हार्दिक बधाई भाई जी बहुत ही सुन्दर लिखा है आपने.

    ReplyDelete
    Replies
    1. अरुन जी आपके उत्साहवर्धन के लिए शुक्रिया

      Delete
  13. लिंक ३ - वह सड़क बंद है : वाह बृजेश भाई क्या बात कह दी आपने, लाजवाब रचना बहुत ही सरलता और सुन्दरता से भावों को प्रस्तुत किया है आपने, हार्दिक बधाई स्वीकारें.

    ReplyDelete
  14. लिंक 4 - ... तो समझ लें दाल में कुछ काला है ! आदरणीय महेंद्र सर जी बहुत खूब यथार्थ को सच्चा आइना दिखाया है आपने, वाकई दाल में बहुत कुछ काला है. हार्दिक बधाई स्वीकारें.

    ReplyDelete
  15. बेहतरीन प्रसारण...

    ReplyDelete
  16. ब्लॉग प्रसारण एक सराहनीय प्रयास है. इसे अनवरत जारी रखें. शालिनी जी, मेरी कविता को चर्चा हेतु प्रस्तुत करने के लिए आपका विशेष आभार.

    ReplyDelete